इन आश्चर्य जनक बोलती तश्वीरो को देखकर.. सोचते रह जाओगे आप।

    दोस्तों आज हम आप के लिए कुछ ऐसी तस्वीरें लाए हैं, जिनको देखकर आप कुछ देर के लिए सोच में पड़ जाएंगे। यह तस्वीरें अपने आप में बहुत कुछ कहती हैं। और आज के आधुनिक जमाने के हिसाब से लोगों के लिए एक बहुत ही अच्छा संदेश देती हैं। अगर हम इन तस्वीरों पर गौर करेंगे और इनके संदेशों को समझें तो हम अपने जीवन जीने और अपने समाज के लिए एक अच्छी प्रेरणा पा सकते हैं।

    तो चलिए दोस्तों हम आपको दिखाते हैं कुछ ऐसी ही तस्वीरें …

    दोस्तों इस तस्वीर को देखकर कि आप समझ गए होंगे कि यह तस्वीर क्या कहना चाहती है। रसल यह तस्वीर बता रही है कि हमारे देश में महिलाएं कितनी असुरक्षित हैं। आज भी भारत में महिलाएं रात के समय में कहीं भी आने जाने में घबराती हैं। आज भी उनका कहीं भी अकेले में जाना असुरक्षित है। सुरक्षा की भावना से महिलाएं आज भी खुद को असहज महसूस करती हैं। दोस्तों आज की इस तस्वीर के बारे में क्या राय है कृपया कमेंट करके जरूर बताएं।

    दोस्तों आप इस तस्वीर को देखकर खुद ही समझ जाओगे। कि इस आधुनिक युग में महिलाएं भी इंटरनेट और मोबाइल मैं इस कदर व्यस्त रहने लगी हैं कि उनके पास अपने बच्चों के लिए वक्त नहीं है। आजकल की महिलाएं अपने बच्चों से ज्यादा मोबाइल फोन की परवाह करती हैं। दोस्तों इस तस्वीर के बारे में आपकी क्या राय है कृपया कमेंट करके जरूर बताएं।

    इस तस्वीर को जब आप देखेंगे तो देखते ही पता चलेगा कि इस जगह के अंदर No Smoking बोर्ड लगा हुआ है जहां पर धूम्रपान करने की अनुमति नहीं है लेकिन बाहर पर्यावरण में हर तरफ धुआं ही धुआं फैला हुआ है। इस जगह पर किस तरह से प्रकृति और पर्यावरण को नष्ट किया जा रहा है, आप देख कर ही समझ जाएंगे।

    दोस्तों यह तस्वीर देखने में बहुत ही दिलचस्प लगती है। और यह तस्वीर आज के समय की लोगों की सोच को बखूबी दर्शाती भी है। क्योंकि आज के समय में आप जिस की भी मदद करते हैं ज्यादातर लोग आप साथ धोखा ही करते हैं। और वह लोग धोखा करते समय यह नहीं सोचते कि कहीं ना कहीं आपको धोखा देने के बाद वह खुद को भी धोखा दे रहे हैं। यह तस्वीर अपने आप में आज के समाज की एक घिनौनी सच्चाई सामने प्रस्तुत करती है।

    दोस्तों आपकी इन तस्वीरों के बारे में क्या राय है, कृपया कमेंट करके जरूर बताएं।

    और लगातार ख़बरों से खुद को अपडेट रखने के लिए पढ़ते रहिये TIV.

    LEAVE A REPLY