योगी आदित्यनाथ की बहन का एक ऐसा सच जिसे जानकर, विरोधी भी रह गए हैरान।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तो सभी जानते हैं। पूर्वांचल की सीट गोरखपुर से लगातार कई बार सांसद रहने वाले योगी आदित्यनाथ वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। योगी जी को तो सभी लोग जानते हैं। मगर क्या आप उनके परिवार के किसी सदस्य को जानते हैं…??

जी हां आज हम आपको बताने वाले हैं उनकी बहन के बारे में एक ऐसा सच जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के रहने वाले हैं। और इनके परिवार में कुल मिलाकर साथ भाई और बहन हैं। जिस में योगी जी का पांचवा नंबर है। योगी आदित्यनाथ की एक बहन है जिनका नाम है शशि कोठार।

दोस्तों आपको जानकर बहुत ही हैरानी होगी की उत्तराखंड के पार्वती मंदिर के पास में शशि कोठार अपने पति पूर्व सिंह के साथ रहती हैं। उनका जीवन बेहद ही साधारण तरीके से व्यतीत होता है। और शशि कोठार जी अपने जीवन यापन के लिए मंदिर के पास एक छोटी सी दुकान चलाती हैं। जिसमें वह पूजा की सामग्री और छोटी मोटी चाय की दुकान खोली हुई है।

इस दुकान से होने वाली आमदनी से ही शशि कोठार अपने परिवार वालों का पालन पोषण करती हैं। योगी आदित्यनाथ के बारे में पूछने के बाद शशि जी बताती हैं कि उनके परिवार में योगी जी की सोच सबसे अलग थी वह पिता से कहते थे कि आप तो बच्चे पाल रहे हो लेकिन मैं देश की सेवा करुंगा।

दोस्तों उत्तर प्रदेश जैसे इतने बड़े राज्य का मुख्यमंत्री होना कोई मामूली बात नहीं है। योगी आदित्यनाथ जी के इतने बड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के बावजूद उनकी बहन एक साधारण आम इंसान के जैसे ही जीवन यापन करती हैं। जिससे मालूम चलता है कि योगी जी ने कभी अपने या अपने परिवार के निजी फायदे के लिए सत्ता का उपयोग नहीं किया। दोस्तों दुनिया में बहुत ही कम ऐसे लोग होते हैं। जो सत्ता पाने के बाद भी उनके मन में लोभ लालच जैसी चीज नहीं होती है। जिनका सिर्फ एक ही मकसद होता है। और वह है जनता की सेवा करना है। वरना आज के समय में तमाम ऐसे नेता हैं जो जनता की कमाई के पैसों में बड़े बड़े घोटाले करके अपना और अपने घर परिवार को मालामाल कर रहे हैं।

दोस्तों नमन है ऐसे योगी को जिसका परिवार सिर्फ उनके सगे संबंधी ही नहीं बल्कि पूरी जनता है। जो देश और समाज की सेवा के लिए अपना घर परिवार सब कुछ त्याग करके दिन रात मेहनत करते हैं।

दोस्तों अगर आपको यह खबर अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ जरुर शेयर करें।

 

 

Breaking News – BSP की हार पर सतीश मिश्रा का भाजपा पर बड़ा आरोप.. भीमराव आंबेडकर को हारने के लिए BJP ने किया धांधली और धनबल का इस्तेमाल।

LEAVE A REPLY